पंजाब एंड सिंध बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन या चेंज कैसे करें?

पंजाब एंड सिंध बैंक भारत के मुख्य और जाने-माने सरकारी बैंकों में से एक है। इस बैंक का मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है। भारत में पंजाब एंड सिंध बैंक के लगभग 1526 शाखाएं हैं। इस बैंक के ज्यादातर शाखाएं पंजाब में स्थित है और इसकी संख्या लगभग 635 है। यह बैंक कई सालों से अपने ग्राहकों को हर प्रकार की वित्तीय सुविधाएं प्रदान कर रहा है जैसे लोन, ट्रांजैक्शन, इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, डिपॉजिट्स इत्यादि।

भारत में पंजाब एंड सिंध बैंक जी 25 ज़ोनल ऑफिस हैं। आपने इस बैंक में अपना खाता खुलवाया है और मोबाइल नंबर रजिस्टर करना चाहते हैं तो हम अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी देंगे। मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाने के बारे में जानने के लिए आर्टिकल फॉर अंत तक जरूर पढ़ें।

पंजाब एंड सिंध बैंक मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन और चेंज से जुड़ी जरूरी बातें

दोस्तों, यदि आपका खाता पंजाब एंड सिंध बैंक में है और आप अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना चाहते हैं, तो इसके लिए किसी भी प्रकार की ऑनलाइन प्रक्रिया बैंक द्वारा निर्धारित नहीं की गई है। यदि आपको कोई फेक(Fake) जानकारी दें कि आप यह काम घर बैठे कर सकते हैं तो ऐसी फ्राड जानकारी से बचें।

इसका सिर्फ एक ही सही तरीका है और वह है पंजाब एंड सिंध बैंक की ब्रांच में जाकर मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना। जी हां दोस्तों, आप केवल इस बैंक के ब्रांच में जाकर ही अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इससे जुड़ी सही प्रक्रिया के बारे में।

पंजाब एंड सिंध बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन या चेंज कैसे करे

पंजाब एंड सिंद बैंक में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करने होंगे:

स्टेप 1: सबसे पहले पंजाब एंड सिंध बैंक के अपने नजदीकी ब्रांच में चले जाएं। ब्रांच में जाकर वहां के बैंक कर्मचारी को मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करने की जानकारी दें।

स्टेप 2:  इसके बाद बैंक के कर्मचारी द्वारा आपको एक फॉर्म दिया जाएगा। फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को अच्छे से भरें जैसे आपका नाम, रजिस्टर किया जाने वाला मोबाइल नंबर, पासबुक नंबर इत्यादि। फॉर्म को भरने के बाद अब उसे बैंक में जमा कर दें।

punjab and sind bank mobile number registration

फॉर्म जमा होने के बाद दो-तीन दिनों के अंदर आपका पंजाब एंड सिंद बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर कर दिया जाएगा जिसकी सूचना आपके मोबाइल फोन पर एसएमएस द्वारा भेज दी जाएगी। और अधिक जानकारी के लिए आप निचे दिए गए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

सर्विसेज  संपर्क
टोल फ्री नंबर 1800-419-8300
बैलेंस इन्क्वारी नंबर 7039035156
ब्लॉक एटीएम कार्ड नंबर 9223815844

निष्कर्ष

पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा किसी भी प्रकार की ऑनलाइन सुविधा नहीं दी गई है जिसके जरिए ग्राहक घर बैठे मोबाइल नंबर रजिस्टर या चेंज  कर सकें। इसलिए ऊपर आर्टिकल में बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर बिल्कुल सही तरीके से अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर या चेंज करवाएं। हमने ऊपर आर्टिकल में आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी प्रदान की है जिसके जरिए आप आसानी से बैंक जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर या चेंज करवा सकते हैं।

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*